Pariksha Pe Charcha 2022

Rate this post

PPC 2022 WITH HON’BLE PM SHRI NARENDRA MODI

 

परीक्षा पे चर्चा Pariksha Pe Charcha 2022 में आपका स्वागत है

PPC 2022

हर युवा को जिस संवाद का इंतजार है, वह एक बार फिर आ गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा का इंतजार खत्म हुआ!

परीक्षा के तनाव और घबराहट को भूल कर प्रधानमंत्री से अपने सवालों के जवाब पाने के लिए हो जाएं तैयार!

आप सभी की मांग पर इस बार प्रधानमंत्री के साथ इस लोकप्रिय संवाद में न केवल छात्र, बल्कि माता-पिता और शिक्षक भी शामिल हो सकेंगे।

हम सभी के प्रेरणा स्रोत प्रधानमंत्री से न केवल आप सुझाव व सलाह पाएंगे, बल्कि आप उनसे अपने मन के सवाल भी पूछ सकते हैं!

तो आपको (एक छात्र, अभिभावक या शिक्षक) परीक्षा पे चर्चा के चौथे संस्करण में शामिल होने का मौका कैसे मिलेगा?

इसमें शामिल होना बहुत ही आसान है।

ABOUT PARIKSHA PE CHARCHA 2022

The interaction every youngster is waiting for is here. Pariksha Pe Charcha 2022 with Hon’ble Prime Minister Narendra Modi to be held on 1st April.

Leave your stress and nervousness behind and get ready to set those butterflies in your stomach free! On popular demand, this time, the Prime Minister’s massively popular interaction will not only have students but also parents and teachers.

You too can get a chance to hang out with one of the most inspiring Prime Ministers ever, ask him for tips, seek advice…you could even pose questions you always wanted answers for!

So, how do you (a student, parent or teacher) get a chance to participate in the fifth edition of Pariksha Pe Charcha? It’s very simple.

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए 👇👇👇👇

NCERT NATIONAL LIVE WEBINAR ON READING FOR LEARNING AND PLEASURE यह लाइव कार्यक्रम प्रात: 11 :00 बजे शुरू होगा |

 

Pariksha Pe Charcha 2022: इस साल एक अप्रैल का दिन छात्रों के लिए बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन छात्रों के साथ बहुचर्चित परीक्षा पे चर्चा करने वाले हैं। शिक्षा मंत्रालय की तैयारी को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस साल परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम बीते सालों से ज्यादा रोचक होने जा रहा है। छात्र डेढ़ घंटे की अवधि में पीएम मोदी से 20 सवाल पूछेंगे। ये सभी सवाल अलग-अलग विषयों पर केंद्रित होंगे।
Pariksha Pe Charcha 2022: राजभवन में होगा प्रसारण
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस हफ्ते कार्यक्रम के तैयारियों की जानकारी जारी की थी। उन्होंने सभी राज्यों, उनके राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को कार्यक्रम से जुड़ने का अनुरोध किया है। जानकारी के अनुसार परीक्षा पे चर्चा का सीधा प्रसारण संबंधित राज्य के राजभवनों में किया जाएगा। कार्यक्रम का प्रसारण सभी राज्यों में होगा ताकि बड़ी संख्या में देशभर के छात्र कार्यक्रम से जुड़ सकें।
Pariksha Pe Charcha 2022: 28 देशों से जुड़ेंगे लोग
इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के आयोजन का लाइव प्रसारण कुल 28 देशों में किया जाएगा। यह ऐसे देश हैं जहां भारतीय समुदाय के लोगों की अच्छी खासी संख्या है। संबंधित देशों के दूतावास से माध्यम से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा।
Pariksha Pe Charcha 2022: 15 लाख से अधिक पंजीयन हुए
इस साल बहुचर्चित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों ने अपना पंजीयन कराया है। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में करीब एक हजार छात्र पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में जुड़ेंगे। वहीं, अन्य लाइव प्रसारण का हिस्सा होंगे। पीएम मोदी छात्रों को परीक्षा के जरूरी टिप्स देंगे और अपने विचार साझा करेंगे। पीएम मोदी ने भी सभी से इस कार्यक्रम में जुड़ने की अपील की है।

Pariksha Pe Charcha 2022



अन्य कक्षाओ  की अध्ययन सामग्री के लिए यहाँ क्लिक करें ⇓

यहाँ क्लिक करें ⇓

JOIN OUR TELEGRAM                            JOIN OUR FACEBOOK PAGE

बैंक जॉब के लिए यहाँ क्लिक करें  रेलवे जॉब के लिए यहाँ क्लिक करें  राजस्थान सरकार के जॉब के  लिए यहाँ क्लिक करें  सेना भर्ती के  लिए यहाँ क्लिक करें 
नेवी भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  वायुसेना भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  RPSC भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  SSC भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें 
यूनिवर्सिटी रिजल्ट के लिए यहाँ क्लिक करें  शिक्षक भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  LDC भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें  पुलिस भर्ती के लिए यहाँ क्लिक करें 

राजस्थान एजुकेशन न्यूज़ मोटीवेशल स्टोरीज / प्रेरक कहानियाँ
रोजगार के लेटेस्ट अलर्ट राजस्थान शिक्षा जगत अपडेट
1500 भर्तियों के मोक टेस्ट  नोट्स किताबें PDF फाइल्स 
आज के मंडी भाव भेजने के लिए QR कोड स्केन कीजिए
           हमसे जुड़ने के लिए QR कोड स्केन कीजिए
क्या आप अभी किसी भी मंडी में उपस्थित हैं ?  आज के मंडी भाव व फोटो भेजने हेतु यहाँ क्लिक करें

 कृषि मंडियों के आज के अपडेटेड भाव देखने के लिए मंडी नाम पर क्लिक  कीजिए 👇👇👇

राजस्थान की कृषि मंडियों के आज के अपडेटेड भाव मध्यप्रदेश की कृषि मंडियों के आज के अपडेटेड भाव

 

 

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमसे निम्न प्रकार से जुड़ सकते हैं –

  • किसान सलाहकार के रूप में 
  • कृषि विशेषज्ञ के रूप में 
  • अपने क्षेत्र के मंडी भाव उपलब्ध करवाने के रूप में  
  • कृषि ब्लॉग लेखक के रुप में 

अगर अप उपरोक्त में से किसी एक रूप में हमसे जुड़ना चाहते हैं तो 👇👇👇

सोशल मीडिया पर हमसे जरूर जुड़े 👇👇👇

JOIN OUR TELEGRAM                                JOIN OUR FACEBOOK PAGE 

Whatsapp Group link 3
Whatsapp Group link
error: Content is protected !!